373 करोड़ रु. में बिकने वाली यूट्यूब चैनल – PrepLadder

नमस्कार मित्रों आज हम इस पेज में आपको एक ऐसे यूट्यूब चैनल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे 373 करोड़ रु. में खरीदा गया और जिसकी SUBSCRIBER भी केवल 1.37 लाख है तो आखिर ये इतने कम SUBSCRIBER वाला यूट्यूब चैनल करोड़ों में कैसा बिका आखिर क्या है इस करोड़ों के चैनल (PrepLadder) का राज तो चलिये जानते हैं इस चैनल के बारे में पूरी जानकारी.

हम जिस करोड़ों में बिकने वाली यूट्यूब चैनल की बात कर रहे हैं उस चैनल का नाम है
Prepladder इस चैनल पर Medical content और medical से related preparation कराए जाते थे. खास बात इस चैनल पर ज्यादातर students ही जुड़ें हैं कहा जाए तो 99% students इस चैनल के SUBSCRIBER हैं. इस चैनेल पर specially 250 लोग काम करते थे इसकी एक वेबसाइट भी है जो Prepladder नाम की है. इस चैनल पर जो भी चीजें होती थी वह काफी प्रोफेशनल होती थी इसलिए इस चैनल को 373 करोड़ रुपए दिया गया. इस चैनल को Unaceddmy ने खरीदा.

In visual यूट्यूब चैनल के बारे में बात करते हैं
वो In visual यूट्यूब चैनल जिसे Unacademy ने खरीदा था उसका नाम है Let’s Crake GATE & ESE – ME इस चैनल का पहले अलग था पर जब unacademy ने इसे खरीदा तो उसके बाद इस चैनल का नाम बदल दिया गया. जब इस चैनल को Unacademy ने खरीदा तो उस समय इस पर लगभग 2 या 2:50 लाख ही SUBSCRIBER थे पर अब इस चैनल में 4लाख 88 हजार SUBSCRIBER हैं.

इस चैनल को Mechanical guru के नाम से जिनका यूट्यूब चैनल है उन्होंने ही बेचा था उसके बाद वे अपना नया यूट्यूब चैनल Mechanical guru बनाया और अभी इस चैनल पर भी 90 हजार SUBSCRIBER हैं.

इनके पहले यूट्यूब चैनल जिसे इन्होंने Unacademy को बेचा है उसका नाम भी पहले mechanical guru था जब इन्होंने अपना एक फिर नया यूट्यूब चैनल बनाया तब इस पर बताया था कि मैंने अपना पहले वाला यूट्यूब चैनल को इतने में बेचा है कि मैं उतने रुपये में 100 IPHONE खरीद सकता हूँ iphone 11 या iphone10.

अब Wifi study चैनल के बारे में बात करते हैं जो कि इंडिया का सबसे बड़ा स्टडी चैनल है

Wifi study channel को 2018 में Unacadmey ने खरीद लिया 10 मिलियन डॉलर में और जब Wifi study को खरीदा गया तो उसके कुछ ही महीने के बाद उनको फंडिंग मिली थी 21 मिलियन डॉलर का सपोर्ट मिला था Unacademy को बड़ा फायदा होता है अगर वो देखता है किसी चैनल में Potential है तो उनको Aquire करने की कोशिश करता है अगर Aquire नही कर पाता है वो उनको अपने Plateform पर बुलाता है अपने प्लेटफॉर्म पे पढ़ाने के लिए बोलता है.

Aman dhatrwal जी का एक यूट्यूब चैनल है जो Unacademy पे पढ़ाने के लिए आते हैं जो High educated हैं इनको सबसे ज्यादा पैसे मिलते हैं पढ़ाने के लिए Uncademy से

अगर आपका भी यूट्यूब है तो उसको Professional बनाके रखिये हो सकता है कि आपके चैनल को भी Unacademy जैसे कोई औऱ प्लेटफॉर्म करोड़ों का आफर करें इससे फायदा ही फायदा होता है और ज़्यादा लोग भी जुड़ते हैं साथ ही चैनल अच्छी Success होती है.

Author: AdminG