$7000 का रेवेन्यू हर महीना affiliate marketing और इंटरनेट से आखिर कैसे करें – How to earn money form Affiliate Marketing and Internet

  • $7000 का रेवेन्यू हर महीना affiliate marketing और इंटरनेट से आखिर कैसे करें.

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है हमारे पेज पर आज हम एक ऐसे शख्स के online earning story के बारे में जानेंगे कि उन्होंने कैसे ये सब कैसे किया कैसे शुरू की ,उनकी यहाँ तक कि journey के बारे में जानेंगे. अगर आप इनके बारे के पूरी जानकारी जानना चाहते हैं तो बने रहिये हमारे पेज पर हम आपको puri inspire स्टोरी बताने जा रहे हैं अगर आप इनके तरह कुछ करना चाहते हैं तो आज आपको इनकी journey और स्टोरी को जरुर जानना चाहिए.

 हम आज जिनकी स्टोरी जानने वाले हैं उनका नाम है  प्रतीक द्विवेदी जी

प्रतीक द्विवेदी 2009 में affiliate marketing शुरू की थी उस समय वे कॉलेज स्टूडेंट थे, उस समय काफी Struggle था फेसबुक भी ट्राई किये उनके बिजनेस पार्टनर जो कि US से हैं उनके साथ काफी Dating Offers चलाये शुरू-शुरू में और कुछ महीनों तक इन्होंने सिर्फ पैसे गवाए और उस समय planting of fish करके एक सोर्स हुआ करता था जो कि dating और traffic का source था उस में इन्होंने लागतार हर दिन Optimize कर करके कर करके 4-5 महीने बाद किसी कैम्पेन को 50,000 की डॉलर में profitable में ले आये. 50,000 डॉलर हर दिन कमाई शुरू हुई और ये साल 2011 में हुआ यानि कि अच्छी लगन और मेहनत से सिर्फ 2 साल में एक अच्छी रेवेन्यू हो गई. 50,000 डॉलर का जो प्रॉफिटेबल कैम्पेन था वो इनका पहला कैम्पेन था.
तो इन्होंने इस 50,000 डॉलर की कैम्पेन को उठाया और Plenty of fish से facebook पे डाल दिये इससे इस कैम्पेन में अगले ही दिन से अगले दिन से 700 डॉलर रोजाना इनकम किये. Plentyof fish एक छोटा सा सोर्स था जबकि facebook एक अच्छा और बड़ा सोर्स है.

Pratik diwedi जी का ऑनलाइन मार्केटिंग के बारे में कहना है कि ये एक बिजनेस है और अपको इसे एक बिजनेस की तरह देखना चाहिए साथ ही आपको अपनी बिजनेस को औऱ अच्छा बनाने के लिए आपको लगन और मेहनत तो करनी ही है लेकिन इसके अलावा एक बिजनेस में you are dealing with people.

तो जब भी प्रतिक जी mic के साथ जो इनका बिजनेस पार्टनर है किसी भी conference में जाते थे तो वे सबसे बात करते थे, तो अगर आपको एक tackway चाहिए इस tock से तो आपको एक अच्छा बिजनेसमैन बनना होगा और जो अच्छा बिजनेसमैन होता है वही एक अच्छा सेल्समेन होता है अगर आप sales भी छोड़े तो He is a peoples person तो आप अलग-अलग avienews को तलाशिये लोगों से बात कीजिये कुछ न कुछ हमेशा निकलेगा. इनका जो फेसबुक का कैम्पेन जो 700 डॉलर का चल रहा था वो लोगों से बात करके उनसे कुछ inspiration ले करके वही कैम्पेन हजारों डॉलर पर per day पर profitable करके कुछ ही हफ़्तों में लेके गए, और यहां से इनका ये journey continue है.

प्रतीक जी की लाइफ से रिलेटेड कुछ चीजें जानते है, प्रतीक जी की चेन्नई के S R M पढ़ाई किये हैं नार्मल स्टूडेंट थे और वे मिडिल वलास फैमिली से आते हैं. इन्हें कभी इंजीनियर बनना नही था लेकिन वे इंजीनियर है अभी पर जब वे 17-18 वर्ष के थे तब वे कंफ्यूज थे कि क्या करना है सब कहते थे कि I.I.T. में जाएंगे और कुछ करेंगे क्योंकि सभी कहते थे कि यही एक तरीका है लाइफ में कुछ करने का लेकिन जब वे S R M में गए तब इनको और भी क्लियर हो गया कि मैं इस चीज के लिए तो नही बना हूं. फिर इन्होंने कुछ अलग चीजें तलाशने शुरू किए और वहाँ से इनके काफी लंबे travels हुए और ये एक लंबी कहानी है जिसमें एक लड़की भी इनवॉल्व है की मैं क्यों इंटरनेट मार्केटिंग करना शुरू किया. It was totaly by the strok of luck लेकिन जब इन्होने तलाशना शुरू किया तो इन्हें लगा कि मुझे यही करना है उस समय इनका केवल यही लक्ष्य था कि मुझे दुनिया देखनी है

जब इन्हें ये लगा कि अब यही बिजनेस है जिसे मैं अपने कंप्यूटर से बैठ कर लैपटॉप से भी कर सकता हूं और दुनिया देख सकता हूं तो वहां से स्टार्ट हुआ और उसके बाद इन्होंने कॉलेज में पैसे कलेक्ट करने शुरू किए उतने पैसे होते नही थे धीरे-धीरे करके 5 महीने कलेक्ट किया इंटरनेट मार्केटिंग तो आप जानते ही है 5 दिन में ही उड़ गया फिर कलेक्ट किये 5 महीने फिर 5 दिन में उड़ गया. तो उस समय वे 30-40 हजार कलेक्ट करते थे इधर-उधर से जैसे भी उस फाइबर करके लांच हुआ था औऱ इन्होंने फाइबर की एक gik पकड़ ली थी जो अच्छी थी तो उससे इनको बन जाते थे तो इस तरह 30-40 हजार कलेक्ट करते थे लेकिन वही है कि शुरू में आप पता नही होता है तो फिर आप जल्दी इंटरनेट पे तो 500-600 डॉलर क्या ही है इंटरनेट पर एक दिन का बजट है या फिर एक घण्टे का बजट है इस समय कुछ लोगों का .

तो वो करते करते स्पेशली concepted that you keep on throwing something against the well and something going to stick कुछ न कुछ काम करेगा तो ये journey था उसके बाद इन्होंने travel करना शुरू किया तो इनका थोड़ा दिमाग और लगा वो और internet marketers से मिले इसके अलावा वे कुछ spiritual लोगों से मिले और जो बैलेंस इनके लाइफ में आया और आज जो कुछ भी है आज इन सब मे balance का बहुत importance है.बहुत से लोग अब ये सोचते हैं कि affiliate marketing अब खत्म हो गया करना चाहिए कि नही करना चाहिए तो इस पर प्रतीक द्विवेदी जी का क्या कहना है आइये जानते है प्रतीक जी का कहना है कि खत्म तो कुछ भी नही हुआ है क्योंकि आज से 11 साल पहले जब इन्होंने affiliate marketing शुरू की थी तब भी लोग बोलते थे कि बहुत saturated है जल्दी खत्म हो जाएगा और उस समय तो बहुत ज्यादा इजी था तो ये तो relative है यार अगर आप में शिद्दत है और अगर आप में औऱ आप कैम्पेस को टेस्ट करते रहेंगे affiliate marketing में और एक सही wave में टेस्ट करेंगे तो मुझे लगता है कि it is still a very good carrier option.

Affiliate marketing का एक strong point ये है कि breathe rate भी आपका low है आपको कोई stocks नही रखने हैं जैसे हमारा cases deliver का business है इसमें सिर्फ आपको ये देखना है कि आपका कैम्पेन profitable हो और profitable है तो उसको scale करो वरना कैम्पेन को बंद करो कहने में आसान लगता है पर उतना आसान नही है पर it is still a very very variable carrier option.तो अभी भी आप affiliate marketing कर सकते हैं. प्रतीक जी dating vertical से शुरूआत की जो planting of fish से शुरू किए फिर फेसबुक पे port over किये और उसको काफी लंबे समय तक चलाये.उसके बाद फिर diet vertical में आये और ये काफी अच्छी vertical है खाश कर U S के मार्केट ने इस vertical में muscles offer और weight lost offers चलाये और इसमें वे अपने पार्टनर mic के साथ काफी अर्से तक super affiliate थे world में उस टाइम पे इनका रेवेन्यू 50,000 डॉलर बनता था जो per day.

Diet vertical ही मेन है. Affiliate marketing में आपको जल्दी जल्दी cash में मिलता है आपका लाइफ भी जल्दी सेट होता है .
आप भी affiliate marketing. करना चाहते हैं तो प्रतीक जी का यही कहना है कि आप एक नए कैम्पेन ट्राई करें नई stretgy ट्राई करें और ये भी देखें कि आप balance health और wealth दोनों को balance को करके चलें.

Author: AdminG