Business Hua Aasaan Ibc Model-आई बी सी मॉडल अब बिज़नेस हुआ आसान

Table of Contents

IBC MODEL

आज हम डॉ.विवेक बिंद्रा जी की IBC मॉडल के बारे में बात करने वाले हैं, IBC मॉडल में आज लाखों लोग सिख रहे हैं, SUCCESS हो रहे हैं, और बड़ा बिजनेस कर रहे हैं.

Dr. विवेक बिंद्रा जी की IBC का पूरा नाम Independent Business Consultant है. IBC एक ऐसा मॉडल है जहाँ पर लोगों को बड़ा बिजनेस करने लिए क्लास दिए जाते हैं, इस मॉडल को विवेक जी ने उनके लिए बनाये हैं जो बड़ा बिजनेस करना चाहते हैं और अपनी एजुकेशन के base पर एक अच्छी बिजनेस कैसे स्टार्ट कर सकते हैं. आज के टाइम में IBC मॉडल बड़ा बिजनेस करने वालों के लिए एक EASY SOURCE है.

IBC manager

Monthly income:- 25+++ लाख

Dr. विवेक जी ibc मॉडल को सभी लोगों तक आसानी से पहुंचाने के लिए IBC मैनेजर बनाये हैं.IBC मैनेजर से IBC मॉडल लोगों तक अधिक से अधिक पहुंच रहा है औऱ लोगों को एक अच्छा बिजनेस क्लास भी मिल रहा है.
इस मॉडल में ibc मैनेजर पहले खुद करके दूसरों को दिखाते हैं फिर दूसरे को करने को कहकर खुद देखते हैं जो भी गलतियां हो जाती है उसे वहीं पर तुरन्त solve किये जाते हैं.
Ibc एक बहुत ही अच्छा source है बड़ा बिजनेस के लिए जो अभी सबसे ट्रेंड में है.
IBC मॉडल को लोगों के लिए आसान बनाने के लिए और अधिक सरल किया गया ibc को लोग जहां चाहे वहाँ, कहीं पर भी कभी भी कर सकते हैं. इससे ये हुआ कि यदि किन्ही की जॉब है तो वे अपनी जॉब के साथ-साथ भी ibc की ट्रेनिंग ले सकते हैं, इसके लिए हर sunday को ibc मैनेजर उनको ट्रेनिंग करते हैं. इसका यह प्रॉफिट होता है लोग अपनी जॉब भी कर रहे हैं और ibc के साथ सिख भी रहे होते हैं.

डिजिटल दुकान

IBC मॉडल में IBC मैनेजर के लिए डिजिटल दुकान बनाया डिजिटल दुकान में वेबसाइट, sms, व्हाट्सएप, सोशल मीडिया, पर्सनल details, प्रोडक्ट details को बताया जाता है. इससे मैनेजरों को एक वेबसाइट मिल जाती है, इससे ibc एक दिन में ही कमाने लगा

मिलते हैं एक IBC से

चलिये मध्यप्रदेश के सतना जिले के IBC से मिलते हैं जो डॉ. विवेक बिंद्रा जी के साथ मिलकर उनकी टीम में काम कर रहे हैं. ये हैं पुष्पेंद्र ठाकुर जी जिनकी एजुकेशन B.C.A. है, इनकी एक spoken english coaching center है जिसे ये पिछले तीन सालों से चला रहे हैं, अभी लॉकडाउन के कारण बन्द हैं.
पुष्पेंद्र ठाकुर जी जुलाई 2020 में IBC जॉइन किये हैं.

IBC एक Learning + earning मॉडल है जहाँ पर आप सीखने के साथ-साथ कमा भी सकते हैं.IBC में आप Learning करके Earning भी कर सकते हैं, अगर आप एक बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो बिजनेस का A-Z course यहां पे होता है ibc इस तरह की चीजें अपनी मॉडल में प्रोवाइड करती है.

Ibc में dr.vivek bindra जी के साथ 50+ Professors हैं, ये प्रोफेसर कोई कॉलेज या यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर नही होते हैं बल्कि वे तो अपने-अपने इंडस्ट्रीज में जहां से इन्होंने अपना बिजनेस 0 से स्टार्ट किया था और आज वो अच्छे लेवल पे हैं वो अपनी Learning’s देते हैं कि कहां पे वो गलती किये थे, कहाँ पर फैल हुए थे वो लोग औऱ कैसे अपने बिजनेस को अच्छे तरीके से ले आये.तो इसका सीधा फायदा ये होता है कि हम यदि कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो हमे उसके बारे पूरी details उनसे मिलती है जिन्होंने इसे क्या है और आज अच्छे लेवेल पर हैं औऱ ये काफी better होता है कि हमे उनसे ही कुछ सीखने को मिले जिसे इन्होंने खुद किया है.
हर एक person हर चीज में एक्सपर्ट नही हो सकता है, कोई Sales में expert है तो कोई Finance में expert है तो कोई startup के आईडियाज अच्छे देते हैं. तो इसका सबसे अच्छा फायदा होता है कि ibc model मे जिस चीज में जो प्रोफेसर expert है ना उसके बारे में आकर बात करता है इसका फायदा भी दिख रहा है अब इन आइडियाज से जिनका बिजनेस डूबने के कगार पर था वो अपना बिजनेस फिर से सही हो गया.

IBC का income

Ibc model का latest और पुराना कोर्स औऱ उसमे बम्पर ऑफर चल रहा है जो अभी भी टॉप में चल रहा है वो है everything about underpeneouship
ये अभी के टाइम में चल रहा है, और ये सबसे ज्यादा चल रहा है इसमें बिजनेस का A-Z नॉलेज है . यह दो साल का कोर्स है इसमें बिजनेस का पूरा दो साल Digitally कोर्स है,और दो साल के अन्दर इसमे 264 वीडियो मिलते हैं। यह एक application based Learning है जिसमें आप अभी अभी जुड़ सकता हैं बिजनेस का A-Z नॉलेज ले सकते हैं.
इस ऑफर में स्टूडेंट के लिए अलग प्राइज है और दूसरों के लिए अलग प्राइज रखा गया है लेक़िन इसमे content same है.इस मॉडल में हर एक person के लिए पोस्ट बना दिया गया है जैसे कि अगर किसी को फाइनेंस,सेल्स आदि में प्रोब्लम है तो सबके लिए अलग अलग पोस्ट बनाया गया है यानि कि वीडियो बनाया गया है.जैसे कि किसी के पर्सनालिटी डेवेलपमेंट के कोर्सेज लांच किए गए है इस तरह अभी तक 10 कोर्सेज लांच किए जा चुके है।

इन सभी चीजों को ibc प्रोमोट करने का काम करता है. बता दें कि everything about undwrpeneship एक ibc मॉडल का सबसे पुराना और सबसे पहला कोर्स है. यदि कोई भी यह कोर्स लेते हैं तो उनको पांच दिन का phisicaly event भी मिलता है.

तो मित्रों डॉ. विवेक जी की ibc मॉडल बहुत अच्छा मोडल है जहां पर आप Learning+ earning कर सकते हैं. जिस तरह पुष्पेंद्र जी अपनी कोचिंग क्लास में सीखा रहे हैं और सिख भी रहे हैं वैसे ही साथ-साथ ibc बनकर भी सीख रहे हैं. Ibc मतलब सीखो भी income भी.

Author: AdminG