pritam nagrale india blogger

pritam nagrale blogger how to earn crore rupees from google-प्रीतम नागराले ब्लॉगर गूगल से कमाते करोड़ रूपये

 करोड़ो रूपये कैसे कमाए Google से वो भी आसान तरीके से, एक ऐसे स्टूडेंट जो एक Blogging मास्टर है और लगातार 3 सालों तक अपने काम पर डटे रहे और 3 सालों बाद इन्हें काफी सफलता मिली.

नमस्कार मित्रों आपका एक बार फिर से स्वागत है हमारी इस पेज पर, आज हम आपको एक ऐसे इंजिनीरिंग स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे है जो Google से करोड़ो रूपये कमाते है.
इनके ऑनलाइन इनकम की स्टोरी सुनकर आप भी इंटरनेट से आसानी से घर बैठे अच्छी इनकम कर सकते है.

दोस्तों जिनकी हम बात करने वाले है उनका नाम है Mr. Pritam Nagrale.

 

 

Pritam जी 2001 में इंजीनियरिंग करके मुम्बई आये और मुंबई में छोटे- छोटे साइड बिजनेस करके pocket money जैसी इनकम करते थे, और कुछ अच्छा करने के लिए अच्छी income के लिए वे साइबर कैफे में जाकर इंटरनेट पर online earning के बारे में रिसर्च करते थे.
Pritam जी online मार्केटिंग में 3 साल तक काम किये और 3 साल बाद इन्हें payment मिला 2004 से 2008 तक वे affiliate marketing से income करते थे.

2008 में इन्होंने पहली बार Blogging का नाम सुना था, इन्हें online earning के बारे ने न्यूज़ पेपर के विज्ञापन से पता चला था.
2009 में प्रीतम जी Blogging स्टार्ट की और धीरे धीरे समय के साथ Blogging में अपने आपको अच्छे से जोड़े रखे और आज Blogging से अच्छे income करते है.

प्रीतम जी की Blogging से इतनी अच्छी income होने लगी कि इन्होंने कभी B.M.W. खरीदने का अपने सपने में भी सोचे नही थे, लेकिन Blogging से इनकी income इतनी अच्छी हुई वे 2018 में B.M.W. खरीदी.
प्रीतम जी Blogging का incom की बात करें तो 6 सालों में ही इन्होंने 1 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की income कर चुके है.

 

 

pritam nagrale top indian blogger
pritam nagrale top indian blogger

 

दोस्तों प्रीतम जी B.M.W. 2017 में खरीद सकते थे लेकिन इन्होने एक साल बाद खरीदा तो इसका कारण आपको जरूर जानना चाहिए| दरसअल प्रीतम जी एक साल बाद B.M.W.इसलिए खरीदी क्योंकि ये अपना वजन 65 या इससे ज्यादा करना चाहते थे और जैसे ही उनका वजन 65 पार हुआ और इन्होंने B.M.W. purchase किया.

आज प्रीतम जी के साथ एक बहुत बड़ी टीम काम करती है, और ये success उनको Blogging से मिली है.
Success होने के लिए प्रीतम जी का मानना है कि success होने के लिए हमेशा खुश रहना चाहिए happy रहना चाहिए और ये कभी नही सोचना चाहिए कि मेरे इस work को काफी समय हो गया लेकिन income नही हो रही क्योंकि प्रीतम जी भी जैसा कि हमने आपको शुरू में ही बताया था कि प्रीतम जी भी 3 साल तक बिना income के अपने काम पर डटे रहे और 3 साल बाद उन्हें काफी अच्छी सफलता मिली और आज वे एक Blogging master है.
प्रीतम जी success के बारे में कहते है कि अगर success होना चाहते है तो हमे दूसरों पर बिल्कुल भी निर्भर नही रहना चाहिए आज इंटरनेट पर बहुत सारे विकल्प है जहाँ से हम घर बैठे थोड़ी मेहनत करके अच्छी income कर सकते है और एक टीम भी हमारे साथ काम कर वो भी अपनी income कर सकते है.
प्रीतम जी एक इंजीनियर स्टूडेंट है और उनका मानना है कि अगर वे जॉब में होते तो इतनी अच्छी Income नही कर पाते है जितना कि वे आज Blogging से करते है , दोस्तों ये केवल प्रीतम जी की success नही है बल्कि आज उनके साथ जितने भी लोग टीम में काम करते है वो भी घर बैठे मेहनत कर अपनी income करते है.
प्रितम जी का ये मानना है कि online income कोई भी आम आदमी कर सकता है क्योंकि वे खुद को अभी भी commun man मानते है. उनका ये कहना है कि online income कोई भी कर सकता है online earning के ideas भी वो खुद धीरे धीरे से सीख सकता है, बस हमें ये सोच लेना चाहिए कि इस काम को मैं कर ही सकता हूं और लगता है कि इसमें success है तो बिल्कुल बिना किसी देर के उस काम को हमे करना चाहिए.
आप किसी भी काम को करते हो तो उस काम को कुछ समय दो और आप उस काम को शिद्दत से करते रहो आपको बिल्कुल ही success मिलेगी. आपको वो सबकुछ मिलेगा जो आप चाहते हो जो आपकी Dream है वो सब भी मिलेगी.

आपको बता दें कि प्रीतम जी पहले affiliate marketing करते थे लेकिन affiliate marketing के बारे में लोगों को समझाना बेहद मुश्किल होता था इसलिए उन्होंने Blogging के बारे में सुना और Blogging में अपने आपको switch किये. जब प्रीतम जी Blogging में आये तो शुरुआत में ही उनकी शादी हुई ऐसे में उनको काफी problem हुई लेकिन वे अपने काम को करते रहे औऱ उन्हें Blogging से काफी अच्छी सफलता मिली.
जब इनकी शादी का समय आया तब इनको एक परिवार ने तो मना ही कर दिया ये कहकर की आप एक क्लर्क होते तो भी चल जाता, लेकिन एक ऐसी भी परिवार मिली जो प्रितम जी के आमदनी को देखा और बोले कि हमे तो पता नही आप किस तरह के काम करते हो पर आप इतनी कम उम्र में कम समय मे मुम्बई जैसे शहर में flote purchase किया है आपकी income भी काफी अच्छी है और इनका रिश्ता मंजूर हो गया.
तो दोस्तों आप भी प्रीतम जी तरह Blogging से घर बैठे थोड़ी सी मेहनत करके अच्छी income कर सकते है और अपने पीछे आप धीरे धीरे एक टीम तैयार कर सकते है. और एक अच्छी बात यह है कि आप Blogging के साथ- साथ आप अपनी जो भी जॉब कर रहे है उसे भी आप continue कर सकते है.
अगर आप अपनी जॉब के साथ- साथ साइड बिजनेस करके income करना चाहते है तो Blogging आपके लिए best option है क्योंकि इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नही है आप घर बैठे ही अपना Blogging कर सकते है और एक Blogg master बन सकते है. आप दूसरों को भी Blogging के बारे में बता सकते है और अपने साथ अपने टीम में उनको जोड़कर काम कर सकते है दोस्तों आज Blogging के बारे में हर शख्स जानता है और यह एक profession भी है.

Author: AdminG

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *