चंदू साहू मामले में रेत माफिया पर जमकर बरसे आदिवासी नेता

0
87

छुरिया:- विगत दिनों छुरिया डिपो के पास तरुण सिन्हा की गाड़ी माजदा जिसमे रेत भरा हुआ था ,जिसे विधायक छन्नी साहू एवं उनके पति चंन्दू साहू के द्वारा ड्राइवर को रॉयल्टी के सम्बंध में पूछा गया । जिससे नाराज होकर गाड़ी मालिक तरुण सिन्हा ने आदिवासी ड्राइवर को गाली गलौच करने का बेबुनियाद आरोप लगाकर राजनीतिक रोटियाँ सेकने का एवं आदिवासी समाज को राजनीतिक आखाड़ा बनाने का आरोप लगाया ,जिसको आदिवासी समाज बर्दास्त नही करेगी । उक्त बातें रघुवीर सेवता ने कही ।

विदित हो कि खुज्जी विधान सभा क्षेत्र हमेशा राजनीतिक के क्षेत्र में चर्चा में रहता है और अभी अभी कुछ लोग क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक श्रीमती छन्नी साहू एवं किसान नेता तथा विधायक पति चंन्दू साहू को आदिवासी की आड़ में बदनाम करने की साजिश रची जा रही है ।जिसे आदिवासी समाज बर्दास्त नही करेगा ।

इतिहास गवाह है कि आदिवासी समाज हमेसा से जल जंगल जमीन के रखवाले है ,लेकिन आज कुछ भू माफियाओं ने जंगल की रेत को अवैध उत्खनन कर प्रकृति को नुकसान पहुँचा रहे है ।जिससे प्रकृति की संतुलन बिगड़ती जा रही है । और रेत माफिया आदिवासी समाज की आड़ में शासन प्राशासन पर अपना धोश जमाना चाहते है ।जिसे आदिवासी समाज कतई बर्दाश्त नही करेगा । क्या एक जन प्रतिनिधि होने के नाते इतना भी अधिकार नही बनता की रेत माफिया बेखोफ होकर उत्खनन करे ।उपरोक्त बातें आदिवासी समाज परिक्षेत्र कल्लुटोला अध्यक्ष , तथा अनुसूचित जन जाति जिला महामंत्री एवं आदिवासी ब्लाक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष छुरिया रघुवीर सेवता ने कही ।

 

आप लोग टीवी चैनल और समाचार में रेत माफियाओं के काले कारनामों के बारे में अक्सर देखते और सुनते ही हैं कि फलां जगह रेत माफिया के गाड़ी ने खनिज विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को रौंद दिया इस तरह के खबरे आम हैं और तो और अधिकांश रेत माफिया का पॉलिटिक्स कनेक्शन बहुत पॉवरफुल होता है आज से कुछ साल पहले उत्तरप्रदेश में अवैध खनन रोकने गयी महिला आईएएस अधिकारी तत्कालीन एसडीएम दुर्गा शक्ति नागपाल को पद से हटा दिया था और सैकड़ों ऐसे समाचार रोजाना आते है जिस पर रेत माफिया के काले कारनामों को उजागर करता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here